कोरोना वायरस कंधे से कंधा मिलाकर फर्ज निभा रहे होम गा‌र्ड्स

0

कोरोना वायरस कंधे से कंधा मिलाकर फर्ज निभा रहे होम गा‌र्ड्स

कोरोना वायरस की महामारी के बीच पुलिस कर्मियों के साथ होम गार्ड भी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

यह भी सभी चौक चौराहों पर खड़े होकर पुलिस के बराबर का ही सहयोग दे रहे हैं।

fastnewsnagaur रियां बड़ी – कोरोना वायरस की महामारी के बीच पुलिस कर्मियों के साथ होम गार्ड भी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। यह भी रात में सभी चौक चौराहों पर खड़े होकर पुलिस के बराबर का ही सहयोग दे रहे हैं। शहर के मुख्य मार्ग पर पुलिस कर्मचारियों के साथ होम गार्ड की भी रात में .. लगाई गई हे। जो लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कार्यरत हैं। यह जवान सुबह हो, दोपहर हो या फिर रात का समय एक ही स्थान पर खड़े होकर अपना कार्य बड़ी निष्ठा से कर रहे हैं। इन जवानों का कहना है कि विकट परिस्थिति में अपने जिले के लोगों को बचाने के लिए नौकरी कर रहे है। यह उनके लिए गर्व की बात है।

सावधानियां बरत रहा

होम गार्ड रामनिवास गुर्जर ने कहा कि भयानक बीमारी के बीच उसके परिवार के सदस्य छुट्टी लेकर घर आने की

बात कहते हैं लेकिन वह अपनी इस परिस्थिति में ड्यूटी को बखूबी निभाना चाहता है।

इसलिए घर वालों को समझाता है कि वह उसकी बिल्कुल भी फिक्र न करें।

वह इससे बचने के लिए आवश्यक सावधानियां बरत रहा हैं।

सुरक्षा के उपकरण मुहैया करवाए

होम गार्ड गोपाराम जाजरा ने कहा कि वह अपनी नौकरी लगातार कर रहे हैं। अभी तक सरकार की ओर से उन्हें सुरक्षा के उपकरण मुहैया नहीं करवाए गए है। गृह विभाग की ओर से मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाने चाहिए। ऐसा होने से हमारी सुरक्षा हो सकेगी। इससे घर वाले भी निश्चिंत रहेंगे।

मां और पत्नी को रहती चिता

होम गार्ड जाजरा ने बताया कि उनकी ड्यूटी रात 8 घंटे की शिफ्ट में लगाई गई है। रात के समय अपना कर्तव्य निभाते है। इस दौरान स्वजनों को पूरा दिन काफी चिता रहती है। वे दिन में कई बार हाल जानने के लिए फोन करते है। सबसे अधिक चिता तो मां और पत्नी को रहती है। वे कई बार तो घर आने का आग्रह करते हैं। उसके बाद उन्हें समझा दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here